मुख्‍य सामग्री पर जाएं

हमारे साथ काम क्यों करें

Image: 
Hindi

एक बार एचपीआइट......हमेशा एचपीआइट

यदि आप श्रेष्ठ, उन्नयन बनना एवं महत्वाकांक्षी टीम के साथ जो अपने कार्य के प्रति समर्पित है, असाधारण प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए यह जीवन का अप्रतिम अवसर है। हमारी टीमें सही रूप में सहयोगी हैं जो साथ मिलकर नई आइडियाओं तथा अद्यतन टेक्नोलॉजी सहित सहयोगी रूप से कार्य करते हैं जो सुरक्षा से समझौता किए बिना निश्चयात्मक प्रदर्शन करती है। जब आप एचपीसीएल में नियुक्त होते हैं तब आप अनेकाविध तथा समर्पित 10,000 व्यावसायिकों के संगठन के प्रति अपना समर्पण व्यक्त करते है जो उद्योग को पुनर्परिभाषित करते हैं। अपनी संभावनाओं को कंपनी में प्रकट करें जिसने देशभर में कई कॅरियर को आकार दिया है। हमने उस व्यावसायिक नेतृत्वकर्ताओं का सृजन किया है जिन्हें यह विश्वास है कि भविष्य उनका है जो उसका सृजन करने की क्षमता रखते हैं। हमने एक समावेशी संस्कृति का सृजन किया है जो बाजार के प्रतिदिन की उलझनभरी और मनमोहक चुनौतियों का सामना करने हेतु संगठन को सतत सीखने, सहयोग और विकास से पुरस्कृत करते हैं।एचपीसीएल में, आपकी सीमाओं को चुनौतियां दी जाएँगी जिससे आप एक व्यक्ति के रूप में आपका विकास हो। यदि आप एचपीसीएल परिवार का एक हिस्सा होना चाहते हैं तो आपको ऊँचाइयों पर ले जाए तो आएं और हमारे साथ विकसित हों।

अनवरत सीखना

एचपीसीएल ने ऐसी एक प्रक्रिया अपनाई है जहां कर्मचारी लगातार नए कौशल और क्षमता में वृद्धि कर श्रेष्ठ बनते हैं और असाधारण व्यवसाय परिणाम प्राप्त करते हैं। एचपीसीएल यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक कर्मचारी अपनी सीमाओं से परे जाकर सोचें और स्वयं को तथा एक-दूसरे को चुनौतियां दें। यह प्रवाह उस विश्वास से आता है कि श्रेष्ठ आइडिया से किसी से भी किसी भी समय आ सकते हैं। नए विचारों तथा और प्रतिस्पर्धी बनने हेतु हमारे कर्मचारियों की प्रतिस्पर्धात्मकता अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होनी चाहिए और हम इस प्रकार का पर्यावरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करते हैं। हम अपने कर्मचारियों में निवेश करते हैं और न सिर्फ उन्हें जॉब पूरा करने हेतु तकनीकी कौशल उपलब्ध कराते हैं, हम यह भी तय करते हैं कि अपनी क्षमता तथा महत्वाकांक्षा के क्रम में उनका भरा-पूरा, लंबी अवधि का कैरियर बने। निगडी, पुणे में हमारा पूरा, सुसज्जित प्रबंधन विकास संस्थान तथा कई अकादमियों और संस्थानों के सहभागिता में दिया जानेवाला तकनीकी एवं व्यवहारवादी ज्ञान उस मूल्य का गवाह है जो एचपीसीएल कार्मिक विकास हेतु देता है।

अंतहीन अवसर

जब आप एचपीसीएल से जुड़ते हैं तो कोई तयशुदा (निश्चित) सीमाएं नहीं होती हैं। आप अपना कॅरियर विपणन में सीधे विक्रय से कर सकते हैं और एचआर में कॉर्पोरेट में या रिफाइनरी में परियोजना से स्विच ओवर (परिवर्तन) हो सकते हैं। संरचनापूरित जॉब रोटेशन, नियमित कार्यावधि एसाइनमेंट तत्काल जिम्मेदारियां और अनुभवी मेंटोर कुछ ऐसे तरीके है जिससे हम अपने कर्मचारियों को थोडा क्षितिज प्रदान करते हैं। हम सही प्रेरणा उपकरणों (टूल्स) सहायता और अवसर उपलब्ध कराकर उनके यहां विकसित करते हैं।

मनोरंजन

हमारे लोगों का चहुंमुखी विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है। अपनी पूर्ण क्षमता तक वे निष्पादन करें, इस हेतु हमने एक ऐसा पर्यावरण सृजित किया है जो सृजनात्मकता को बढ़ावा देता है और उसमें सभी की रुचि के लिए अवसर हैं। हम भारत के पहले पीएसयू हैं जिसने अपने जोशीलें युवाओं के लिए '‘यूथ एंगेजमेंट इनिसिएटिव"”बनाया है। ' ‘युवांटेज'’ नामक यह पहल की धारणा "“युवा के लिए....युवा द्वारा.....युवा का " है। छोटे गेम से शुरू, ऑनलाइन इवेंट, व्यक्तित्व विकास, टीम विकास गतिविधियों से लेकर बृहद युवा कार्निवाल का आयोजन तक युवांटेज कर्मचारियों को उनकी प्रतिभा प्रदर्शन हेतु एक मंच उपलब्ध कराता है। ये कार्यक्रम सिर्फ मनोरंजन के लिए ही जरूरी नहीं हैं लेकिन मजबूत पारस्परिक नेटवर्क तथा व्यक्तिगत एवं संगठनात्मक विकास हेतु अनिवार्य कौशल के पोषण हेतु भी आवश्यक है।

वापस लौटाना (सौंपना)

एचपीसीएल, आपको सिर्फ स्वयं के हित के लिए ही अवसर नहीं देता है, यह दूसरों के लिए कुछ करने का मौक़ा देता है।हम संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक सघन कार्यक्रम को निरंतर सहायता प्रदान करने की दिशा में प्रतिबद्ध है। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, बालक देखभाल, आजीविका और सामुदायिक विकास के प्रति हमारी वचनबद्धता दशकों पुरानी है। अतः सामाजिक जिम्मेदारी की मजबूत भावना हमारे मूल्य प्रणाली का एक अभिन्न हिस्सा है।